नजमुल हसन क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान , जानिए क्या है मामला..

दिल्ली 13 जनवरी2024|नजमुल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष पद छोड़ने का एलान किया है. बांग्लादेश सरकार में खेल मंत्री का पद मिलने के कारण उन्होंने यह फैसला लिया है. वह 12 साल से इस पद पर काबिज थे.

Telegram Group Follow Now

बांग्लादेश में इस साल की शुरुआत में हुए आम चुनाव में नजमुल हसन भी प्रत्याशी थे. 7 जनवरी को वह विजेता घोषित हुए. वह पहले भी सांसद रहे हैं. इस बार जब फिर से वह सांसद चुने गए तो उन्हें युवा और खेल विभाग में मंत्री पद दिया गया. 11 जनवरी को ही उन्होंने इस विभाग की जिम्मेदारी संभाली. इसी के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि नजमुल अब क्रिकेट बोर्ड चेयरमैन का पद छोड़ सकते हैं. अब उन्होंने खुद इन कयासों पर से पर्दा उठाया है.

नजमुल ने रिपोर्टर्स से बातचीत करते हुए कहा, ‘मैं दोनों पद एक साथ संभाल सकता था. ऐसा कोई कानून नहीं है कि ये दोनों चीजें साथ-साथ नहीं संभाली जा सके. खेल मंत्रालय मिलने के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष पद छोड़ने का कोई संबंध नहीं है. पहले भी ऐसे कई मंत्री हुए हैं, जिन्होंने यह दोनों जिम्मेदारियां एक साथ निभाई हैं.

विदेशों में भी यह होता आया है. लेकिन यह बेहतर है कि मैं ऐसा न करूं क्योंकि अगर मैं यह दोनों पद रखता हूं तो मुझ पर क्रिकेट को ज्यादा प्राथमिकता देने के आरोप लगेंगे. एक खेल मंत्री के तौर पर मैं सभी खेलों को बराबर प्राथमिकता देना चाहता हूं.’

Related Articles

NW News